Shootout In Lucknow Between Ats And Alleged Isis Terrorist – लखनऊ में ही रह रहा था आईएस का स्लीपर सेल, कानपुर का भी निकला कनेक्शन!



Shootout In Lucknow Between Ats And Alleged Isis Terrorist

लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में एटीएस और आईएस के संदिग्ध आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इलाके की हाजी कॉलोनी के एक मकान में तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. इसमें से एक आतंकी का नाम सैफुल है जो लखनऊ का ही रहने वाला है और इसने सरेंडर से इनकार कर दिया है.
दूसरे संदिग्ध का नाम शकील है. वो कानपुर का रहने वाला है. इनके अलावा एक और संदिग्ध वहां मौजूद है. एमपी में आज हुए ट्रेन धमाके के बाद होशंगाबाद में पांच संदिग्धों को पकड़ा गया जिनसे पूछताछ के बाद पता चला कि लखनऊ में आईएस का स्लीपर सेल का आतंकी मौजूद है.

एटीएस और संदिग्ध आतंकी के बीच मुठभेड़ की तस्वीर.

सूत्रों के मुताबिक जिस घर में तीनों आतंकि छिपे हुए हैं वो घर किराए पर लिया हुआ था. एटीएस की टीम अपनी रणनीति बना रही है, ताकि आंतकी मौके से भाग न सके और उसे जिंदा पकडा जाए.
मामले की जानकारी देते हुए एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी ने कहा कि उन्हें इस बात का इनपुट मिला था कि कानपुर और लखनऊ में संदिग्ध छिपे हुए हैं. शुरुआती जांच में सूचनाएं बिलकुल सही पाई गईं. उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि कानपुर से एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं लखनऊ में दूसरे संदिग्ध की गिरफ्तारी के प्रयास चल रहे हैं.
उन्होंने कहा कि अभी वह एक घर में छिपा है, बाहर नहीं आया है. हमारा टैक्टिकल ऑपरेशन जारी है, जिसके तहत हमारे कमांडो को कम से कम हानि पहुंचाते हुए टार्गेट को अंजाम तक पहुंचाना होता है. उन्होंने बताया कि हमारी सूचना के हिसाब से ये लखनऊ का ही रहने वाला है. उसके पास हथियार भी हैं.