Patrick Cummins Called Into Squad In Place Of Mitchell Starc For Ranchi Test – भारत के खिलाफ स्टार्क की जगह लेगा ये तूफानी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज



Patrick Cummins Called Into Squad In Place Of Mitchell Starc For Ranchi Test

तेज गेंदबाज पैट्रिक कमिंस ने भारत के खिलाफ बाकी टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में घायल मिचेल स्टार्क की जगह ली है. स्टार्क पैर में फ्रेक्चर के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. कमिंस ने अपने करियर में सिर्फ एक टेस्ट खेला है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2011 में उन्होंने सात विकेट लिए थे.
राष्ट्रीय चयनक समिति के ट्रेवर होंस ने कहा, “यह दुखद है कि मिशेल टीम से बाहर हैं. हमने पैट को चुना है ताकि गेंदबाजी में संतुलन रहे.” तीसरा टेस्ट गुरुवार (16 मार्च) से शुरू हो रहा है.

Image Source: AFP

पैर के फ्रेक्चर के कारण बाहर हुए स्टार्क
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मुख्य तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क शुक्रवार को दाएं पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से भारत के खिलाफ बचे हुए दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए जो मेहमान टीम के लिए करारा झटका है. स्टार्क शुरुआती दो टेस्ट में गेंद और बल्ले दोनों से उपयोगी रहे थे, उन्होंने पुणे में टर्निंग पिच पर महत्वपूर्ण अर्धशतक जमाने के अलावा पांच विकेट झटके थे.
Image Source: AFP
टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा, “मिचेल को बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट के दौरान दांये पैर में कुछ दर्द महसूस हुआ जो दुर्भाग्य से टेस्ट के बाद कुछ दिन के बाद भी खत्म नहीं हुआ जिसकी हमने उम्मीद की थी.” उन्होंने कहा, “हमने बेंगलुरू में आज सुबह उसके पैर का स्कैन कराने का फैसला किया और दुर्भाग्य से इसमें स्ट्रेस फ्रैक्चर का खुलासा हुआ.”