Maharashtra Cm Devendra Fadnavis Said We Will Support Shiv Sena In Bmc – लंबी अनबन के बाद फिर साथ आए भाजपा-शिवसेना, फडणवीस ने दिया बीएमसी में समर्थन


Maharashtra Cm Devendra Fadnavis Said We Will Support Shiv Sena In Bmc

महाराष्ट्र में बीजेपी ने संबंधों में खटास आने के बाद भी आखिरकर शिवसेना को समर्थन दे दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि भाजपा बीएमसी में किसी पद के लिए नहीं लड़ेगी. उन्होंने कहा कि मुंबई में पारदर्शिता के एजेंडे पर चुनाव लड़ा और जनता ने समर्थन भी दिया.
फडणवीस ने कहा कि बीजेपी महापौर और उपमहापौर का चुनाव बीएमसी में नहीं लड़ेगी. उन्होंने साफ किया कि हम विरोधी पक्ष नेता भी नहीं लड़ेंगे. हम शिवसेना का समर्थन करेंगे. पारदर्शिता के मुद्दे पर हम समझौता नहीं करेंगे.

मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस. Photo: ANI

फडणवीस ने कहा कि भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में महापौर के पद पर भी चर्चा हुई. इस परिस्थिति में किसी पक्ष से मदद मिल सकती है. लेकिन हमारी कोर कमेटी ने निर्णय लिया है कि पारदर्शिता के एजेंडे पर यह चुनाव लड़ा गया है. ऐसे में जोड़-तोड़ से जनता के वोट का अनादर होगा. फडणवीस ने कहा कि मुंबई में एक उप लोकायुक्त होना चाहिए.
मुंबई में बहुमत के लिए जरूरी 114 सीटें किसी को नहीं मिलीं. दोनों पक्षों को करीब उतनी ही जगह मिली है. शिवसेना को महज दो पार्षद ज्यादा मिले हैं.
गौरतलब है कि 227 सदस्यीय बीएमसी में शिवसेना 84 सीटें जीतकर सबसे बड़ा दल बनकर उभरी है. बीजेपी भी 82 सीटें जीतकर शिवसेना के काफी करीब है. इसके बावजूद दोनों ही दल बहुमत (114 सीट) के जादुई आंकड़े से काफी दूर है. 31 सीटें जीतने वाली कांग्रेस तीसरे नंबर पर है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को 9, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना 7 और निर्दलीयों के पास 14 सीटें हैं.