Lucknow News Encounter Between Up Ats And Suspected Terrorist Underway In Lucknow – लखनऊ में संदिग्ध आईएसआईएस आतंकी और एटीएस के बीच मुठभेड़ जारी, एमपी ट्रेन ब्लास्ट से जुड़े हैं तार



Lucknow News Encounter Between Up Ats And Suspected Terrorist Underway In Lucknow

मध्यप्रदेश में हुए ट्रेन धमाके के मामले में आईएसआईएस का हाथ होने की आंशका सामने आई है. मामले में मध्यप्रदेश एटीएस की सूचना पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी एटीएस ने एक संदिग्ध आईएसआईएस के आतंकी का पता लगाया है.
ठाकुरगंज इलाके में मंगलवार को यूपी एटीएस की टीम और इस संदिग्ध आतंकवादी के बीच इनकाउंटर जारी है.

राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में मंगलवार को यूपी एटीएस की टीम और संदिग्ध आतंकवादी के बीच इनकाउंटर जारी है.

ताजा जानकारी के अनुसार दोनों तरफ से फायरिंग इस समय रुक गई है. एटीएस ने उस मकान को घेर लिया है. यहां बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी ने खुद को एक कमरे में कैद कर लिया है. वह लगातार जेहाद चिल्ला रहा है. अफसर कोशिश में हैं कि वह खुद अपने आप को नुकसान न पहुंचा लें.
जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में हुए ट्रेन धमाके के मामले की जांच कर रही मध्यप्रदेश एटीएस ने पिछले दिनों होशंगाबाद से पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. उनसे मिली सूचना के आधार पर पता चला कि लखनऊ में एक आतंकी छिपा हुआ है. इसके बाद मध्यप्रदेश एटीएस ने यूपी एटीएस से संपर्क किया.
यूपी एटीएस ने शुरूआती जांच में संदिग्ध आतंकी की सही लोकेशन का पता लगाया, उसके बाद आॅपरेशन शुरू किया है. मामले में यूपी एटीएस आॅपरेशन में पूरी तरह एहतियात बरते हुए कोशिश कर रही है कि संदिग्ध आतंकी जिंदा पकड़ लिया जाए.
सूचना के मुताबिक हरदोई रोड के पास हाजी कॉलोनी ये मुठभेड़ जारी है. बताया जा रहा है कि​ संदिग्ध आतंकी की तरफ से भी फायरिंग की जा रही है.
इस पूरे आॅपरेशन की अगुवाई एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी कर रहे हैं. डीजीपी जावीद अहमद पूरे आॅपरेशन पर नजर रखे हुए हैं. एटीएस कमांडो को मैनेज एटीएस के आईजी असीम अरुण कर रहे हैं. मौके पर एटीएस सहित उत्तर प्रदेश पुलिस के आला अधिकारी मौजूद हैं.
मामले में एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी ने आॅपरेशन की पुष्टि की है. उन्होंने आॅपरेशन जल्द ही समाप्त होने की उम्मीद जताते हुए कहा कि जल्द ही संदिग्ध आतंकी को वह गिरफ्तार कर लेंगे.