Forced Conversion And Attacking Places Of Worship Of Other Religions Is Crime In Islam Pak Pm Nawaz Sharif – होली पर बोले पीएम शरीफ, जबरन धर्मांतरण और दूसरे धर्मस्थल तोड़ना इस्लाम में गुनाह



Forced Conversion And Attacking Places Of Worship Of Other Religions Is Crime In Islam Pak Pm Nawaz Sharif

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि इस्लाम में गैर- मुस्लिमों के पूजा स्थलों पर हमला करना और जबरन धर्म परिवर्तन को अपराध माना गया है. शरीफ ने ये बात पाकिस्तान में होली पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत लेते हुई कही.
पाकिस्तान में बढ़ते धार्मिक कट्टरपंथ को निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कौन जन्नत जाएगा कौन नहीं ये तय करना हमारा काम नहीं बल्कि पाकिस्तान को इस दुनिया की जन्नत बनाना असली काम है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हर इंसान को अपना धर्म मानने की आजादी है.पाकिस्तान का वजूद इसलिए नहीं आया कि वो किसी धर्म के खिलाफ था. मैं ऐसा पाकिस्तान चाहता हूं जहां हर धर्म के लिए बराबर मौके और खुशहाल जिंदगी हो.
आयोजन में पाकिस्तानी हिंदू कम्यूनिटी को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि इस्लाम में हर इंसान की अहमियत है फिर चाहे किसी भी मजहब का हो.
Forced conversion and attacking places of worship of other religions is crime in Islam: Pak PM Nawaz Sharif in a #Holi function (file pic) pic.twitter.com/ASlGb0BYT5— ANI (@ANI_news) March 14, 2017

पाकिस्तान में बीते कई अरसों से कट्टरपंथ की मार झेल रहा है. ऐसे में नवाज शरीफ का बयान अहमियत रखता है.