Captain Kohli Injured During Fielding On Day 1 Of Ranchi Test – कप्तान कोहली के कंधे में लगी चोट, जाना पड़ा मैदान से बाहर



Captain Kohli Injured During Fielding On Day 1 Of Ranchi Test

टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए एक बुरी खबर है. मैच के दौरान कोहली चोटिल हो गए जिसके चलते उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.
दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दौरान कोहली फील्डिंग करते वक्त चोटिल हो गए. उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को कप्तानी सौंपी गई है.
हुआ यूं कि… गेंदबाद रविंद्र जडेजा की पहली गेंद पर हैंडस्कॉंब ने मिड ऑन की तरफ शॉट खेला, जिसे रोकने के लिए विराट कोहली बॉल के पीछे भागे. आखिर में गेंद को रोकने की कोशिश में विराट कोहली ने एक बेहतरीन डाइव लगाई और गेंद को बाउंड्री पार जाने से रोका, लेकिन इस दौरान उनकी उंगलिया मैदान पर कहीं फंस गई और उनके कंधे में इससे चोट आ गई. टीम फिजियोथेरेपिस्ट को फौरन बुलाया गया और उन्होंने विराट को मैदान से बाहर जाने की सलाह दी.

$(document).ready(function(){
$.ajax({
url:’/jw_player/video-script_article.php’,
type:’GET’,
data:{id:”959430″},
success: function(data) {
$(‘#videoplayer_959430’).html(data);
},
error:function(){
console.log(‘Something went wrong …Please try after sometime.’)
}
});
});

Image Source: BCCI
फिलहाल किसी भी तरह की प्रतिक्रिया टीम मैनेजमेंट की तरफ से नहीं आई है. भारतीय टीम और विराट के करोड़ों फैंस को उम्मीद होगी कि विराट जल्द से जल्द मैदान पर लौटेंगे. विराट की अगुवाई में टीम इंडिया ने इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है.
हालांकि देर शाम भारतीय क्रिकेट टीम ने तब राहत की सांस ली जब मेडिकल रिपोर्ट ने इसकी पुष्टि की कि कप्तान विराट कोहली के कंधे की चोट गंभीर नहीं है और उपचार के बाद तीसरे टेस्ट में बाकी दिन खेल सकेंगे. बीसीसीआई ने एक बयान में स्पष्ट किया कि कोहली को मांसपेशियों में खिंचाव का उपचार दिया जा रहा है और चिंता की कोई बात नहीं है.
बयान में कहा गया कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम इसकी पुष्टि करती है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के दाहिने कंधे की मांसपेशी में खिंचाव का उपचार करा रहे हैं. जांच रिपोर्ट से पता चला है कि चोट गंभीर नहीं है. उनका उपचार जारी रहेगा जिससे उन्हें मैच में बाकी दिन खेलने में मदद मिलेगी.
इससे पहले भारत के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने पत्रकारों को बताया कि कोहली के दाहिने कंधे में चोट लगी है. चोट की गंभीरता के बारे में कल स्कैन रिपोर्ट मिलने के बाद ही पता चल सकेगा. हमने आज एहतियात बरती ताकि चोट बिगड़ ना जाये.
देखें वीडियो में: