Bhopal News Bhopal Ujjain Passenger Train Blast Gun Power Found In Coach – भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट मामले में बड़ा खुलासा, कोच में मिला गन पाउडर



Bhopal News Bhopal Ujjain Passenger Train Blast Gun Power Found In Coach

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर ट्रेन के एक डिब्बे में मंगलवार सुबह धमाका हो गया, जिसमें नौ यात्री घायल हो गए. प्रारंभिक जांच में डिब्बे से गन पाउडर मिलने से राज्य सरकार किसी साजिश की आशंका से इनकार नहीं कर रही है.
ब्लास्ट के तुरंत बाद मोबाइल फोन की बैटरी या शॉर्ट सर्किट को वजह बताया जा रहा था. लेकिन, फोरेंसिक विशेषज्ञ और पुलिस टीम की जांच में डिब्बे में गन पाउडर मिला है. सूबे के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस बात की पुष्टि की है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर ट्रेन के एक डिब्बे में धमाका हो गया, जिसमें नौ यात्री घायल हो गए. डिब्बे से गन पाउडर मिलने किसी साजिश की आशंका से इनकार नहीं कर रही है.

गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह का कहना है कि धमाके में गन पाउडर की गंध आने की खबर है, जिसकी जांच जारी है.
डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला और एटीएस व इंटेलीजेंस के आला अफसर मौके लिए रवाना हो गए है. इसके अलावा केंद्रीय जांच एजेंसियों को भी पूरे मामले से जुड़ा इनपुट दिया गया है.
क्या है पूरा मामला
इंदौर रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया, ‘भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर ट्रेन संख्या 59320 के एक डिब्बे में जबड़ी रेलवे स्टेशन के पास धमाका हुआ.’ इस हादसे में नौ लोग घायल हुए है, उन्हें उपचार के लिए कालापीपल स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है.
जयंत के मुताबिक, धमाका किस चीज से हुआ, फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है. रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं.
घायलों की सूची
1 भारती, सीहोर
2 सैयद हुसैन, सारंगपुर
3 जिया, सीहोर
4 पुष्पा, सीहोर
5 नेहा, सीहोर
6 बाबूलाल पिपलिया, नगर
7 अमृतलाल, पचोर
8 वसीम,  भोपाल
9 जलील हुसैन