Anti Romeo Squad Catching Eve Teaser – यूपी में तेज हुई मनचलों की धरपकड़, एक्शन में आई एंटी रोमियो स्क्वैड



Anti Romeo Squad Catching Eve Teaser

यूपी की कमान संभालते ही सीएम योगी ने बीजेपी के घोषणापत्र में किए वादों पर अमल करना शुरू कर दिया है. योगी सरकार ने अपने वादे के मुताबिक लखनऊ समेत 11 जिलों में एंटी रोमियो स्क्वैड बना दी हैं. पुलिस की ये विशेष टीम लड़कियों से राह चलते छेड़खानी करने वाले मनचलों पर नजर रखेगी.
इस टीम की अगुवाई इंस्पेक्टर रैंक का पुलिसकर्मी करेगा. लखनऊ पुलिस ने उन अपराधियों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है जो फरार हैं या फिर परोल से भागे हैं. इन सभी को एक महीने के अंदर जेल भेजने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं मनचलों पर सख्ती करते हुए गोरखपुर में पुलिस ने कई लड़कों को हिरासत में लिया है.
आरोप है कि ये लोग स्कूल और कोचिंग सेंटर के पास लड़कियों पर फब्तियां कसते थे. गोरखपुर में एंटी रोमियो स्क्वैड की कमान संभाल रही सीओ चारू निगम ने सभी लड़कों के परिजनों को बुलाया और ये हिदायत देकर उन्हें छोड़ा कि भविष्य में उनके बच्चे ऐसी हरकतें न करें.

$(document).ready(function(){
$.ajax({
url:’/jw_player/video-script_article.php’,
type:’GET’,
data:{id:”961419″},
success: function(data) {
$(‘#videoplayer_961419’).html(data);
},
error:function(){
console.log(‘Something went wrong …Please try after sometime.’)
}
});
});

मेरठ में भी हरकत में आई एंटी रोमियो स्क्वैड
मेरठ में भी पुलिस की एंटी रोमियो स्क्वैड पहले ही दिन हरकत में आ गई. एसपी सिटी ने महिला पुलिस के साथ मिलकर लड़कियों के कॉलेज के बाहर खड़े शरारती लड़कों पर कार्रवाई की. एंटी रोमियो अभियान के तहत जिन लड़कों को हिरासत में लिया गया, पुलिस ने उनके परिवारवालों को बुलाकर उनकी हरकतों के बारे में आगाह किया.
पुलिस के इस एंटी रोमियो अभियान से स्कूल कॉलजों के बाहर भगदड़ मच गई है. पुलिस की इस कार्रवाई को लड़कियां खूब सराह रही हैं. वहीं पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेश के बाद एंटी रोमियो अभियान चलाया है. जो लड़कों से पूछताछ कर रही है साथ ही उनके परिजनों को बुलाकर सत्यापन भी किया जा रहा है. निर्दोष लोगों पर कार्रवाई नहीं की जाएगी.
मुजफ्फरनगर में भी हो रही मनचलों की धरपकड़
मुजफ्फरनगर में भी पुलिस की एंटी रोमियो टीम ने मनचलों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया है. स्कूल, कॉलेज और कंपनी गार्डन समेत तमाम जगहों पर पुलिस ने लड़कियों को परेशान करने वाले युवकों के बारे में पड़ताल की. इस दौरान पुलिस ने छात्राओं को अपने फोन नंबर भी दिए ताकि वो छेड़खानी की घटनाओं के बारे में पुलिस को तुरंत सूचना दे सकें.
इलाहाबाद में पुलिस ने किया एंटी रोमियो स्क्वैड का गठन
इलाहाबाद में शोहदों पर कार्रवाई के लिए पुलिस की चार टीमें बनाई गई हैं, इनमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. एसपी सिटी के मुताबिक सादी वर्दी में ये टीमें स्कूल, कॉलेज और भीड़भाड़ वाली जगहों पर छेड़खानी करने वालों को पकड़ेंगी और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी. पहले ही दिन एंटी रोमियो अभियान के तहत 70 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया.
मनचलों के खिलाफ चलाए गए अभियान की शुरुआत एस पी सिटी ने सिविल लाइंस इलाके से की. जहां पुलिस की टीम नें भीड़ वाले स्थानों के साथ ही शापिंग मॉल के आसपास भी चेकिंग की. अभियान के दौरान शहर भर में सड़क के किनारे खड़े होकर महिलाओं पर छींटाकशी करने वालो मनचले शोहदों को पकड़ने की कार्रवाई की गई.