Aam Admi Party Demands Election Through Ballot Papers In Mcd Polls – ईवीएम विवाद : एमसीडी चुनाव बैलट पेपर से कराने को केजरीवाल ने मुख्य सचिव को दिया आदेश



Aam Admi Party Demands Election Through Ballot Papers In Mcd Polls

ईवीएम मशीनों में छेड़छाड़ की संभावनाओं के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि दिल्ली के एमसीडी चुनाव बैलट पेपर के जरिए कराए जाएं. आप की इस मांग पर दिल्ली सरकार ने कार्रवाई भी कर दी है. सूत्रों के मुताबिक सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुख्य सचिव को इस संबंध में चिट्ठी भी लिख दी है.
आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता संजय सिंह ने न्यूज18 से बातचीत में कहा है कि दिल्ली एमसीडी के चुनाव बैलट पेपर के जरिए कराए जाएं. उन्होंने कहा कि यूपी में भी नगर पालिका और नगर पंचायत के चुनाव बैलट पेपर से होते हैं.

PTI Image

संजय सिंह ने कहा कि पंजाब चुनाव जीतने वाली कांग्रेस को भी ईवीएम पर संदेह है, बसपा को भी संदेह है और दूसरी पार्टियों को भी संदेह है. उन्होंने कहा कि बीजेपी जब तक विपक्ष में थी तब तक उसके नेता और समर्थक ईवीएम पर सवाल उठाते थे तो ऐसे में बैलट पेपर से चुनाव कराने में क्या हर्ज है?
आप नेता की इस डिमांड को दिल्ली सरकार जल्द ही चुनाव आयोग और उपराज्यपाल तक पहुंचाने की तैयारी में है. दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव को तो चिट्ठी भी लिख दी गई है. कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव अप्रैल के अंत तक होने की उम्मीद है. ईवीएम में गड़बड़ी होने की बसपा प्रमुख मायावती ने यूपी चुनाव परिणाम आने के बाद की थी.