बनारस में सियासी दंगल: मोदी, राहुल-अखिलेश का रोड शो, मायावती करेंगी रैली


यूपी में दिग्गजों ने अब आखिरी चरण यानि 8 मार्च को होने वाले चुनाव के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 8 मार्च को मतदान होना है और शनिवार को मोदी, बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती, प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी चारों लगभग एक ही वक्त पर वाराणसी में मौजूद होंगे. ऐसे में 4 मार्च के दिन काशी में सियासी दंगल देखने को मिलेगा.
पीएम मोदी का रोड शो

यूपी में दिग्गजों ने अब आखिरी चरण यानि 8 मार्च को होने वाले चुनाव के लिए पूरी ताकत झोक दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 मार्च को बाबतपुर हवाईअड्डा पर पहुंचने के बाद जौनपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. वहां से लौटकर प्रधानमंत्री बनारस हिंदू विश्वविद्यालय जाएंगे और वहां से शाम 4.30 बजे काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे. विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद पीएम मोदी काशी के कोतवाल कहे जाने वाले कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन कर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम के दौरे की वजह से यहां कई केंद्रीय मंत्री डेरा डाले हुए हैं.

पीएम पर हमलावर हुई कांग्रेस
पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर कांग्रेस ने हमले बोल दिए हैं. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस पीएम की बौखलाहट बताया है. रणदीप सुरजेवालाने कहा है कि पीएम का 3 दिन तक रूकना दिखाता है कि मोदी जी झुंझलाए हुए हैं. हार को सामने देख सेनापति मोदी जी अपने लोकसभा क्षेत्र को बचाने में लगे हुए हैं. पीएम में हिम्मत है तो अस्सी घाट पर जाकर आचमन करके दिखाएं. गंगा मैय्या मटमैली हो गई है. दत्तक पुत्र के आने के बाद से गंगा मैय्या में कीड़े पड़ गए हैं. 168 प्रोजेक्ट में से सिर्फ 8 प्रोजेक्ट ही पूरे हुए हैं.
अखिलेश-राहुल का रोड शो
वहीं, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार दोपहर 3 बजे वाराणसी में रोड शो करेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री भदोही में 2 चुनावी सभाएं संबोधित करेंगे और राहुल वाराणसी में ही 2 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. पुलिस लाइंस स्थित अंबेडकर प्रतिमा से बीएचयू गेट लंका स्थित महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा तक 15 किलोमीटर की दूरी दोनों नेता रोड शो के जरिए तय करेंगे.
अखिलेश-राहुल रोड शो का रूट
रोड शो यात्रा अंबेडकर चौराहा कचहरी से दोपहर 1 बजे जनसभा के माध्यम से प्रारम्भ होकर वरुनापुल, मिंट हॉउस, नदेसर मस्जिद, घौसबाद रोड, चौकाघाट गाटर पुल, चौकाघाट पानी टंकी, दोशीपुरा, अलईपुरा स्टेशन, गोलगड्डा तिराहा, पीलीकोठी, आदमपुर थाना, हरतीरथ चौराहा, विश्वेश्वर गंज तिराहा, काल भैरव चौराहा, कोतवाली मैदागिन चौराहा, बुलानाला, नीचीबाग, चौक, बांसफाटक, गोदौलिया चौराहा से मुड़कर गिरजाघर चौराहा पर जनसभा के साथ समाप्त.

काशी के वोटरों को लुभाएंगी मायावती
एक तरफ पीएम मोदी और अखिलेश-राहुल अपना दम दिखा रहे होंगे, वहीं दूसरी तरफ बीएसपी सुप्रीमो मायावती भी काशी के वोटरों को लुभाएंगी. जनपद के रोहनिया स्थित जगतपुर डिग्री कॉलेज में वह विशाल सभा को संबोधित करेंगी. मायावती का प्रचार अभियान वाराणसी में रैली के साथ ही संपन्न हो जाएगा.
प्रशासन के छूटे पसीने
राहुल-अखिलेश जब रोड शो के लिए बनारस पहुंचेंगे उस वक्त मोदी बाबतपुर हवाईअड्डा से बीएचयू की तरफ प्रस्थान करेंगे. प्रशासन प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आने-जाने के समय और रास्ते में टकराव न हो, इसके लिए बैठकों में जुट गया है. एक ही दिन चार दिग्गज नेताओं के दौरे और सुरक्षा को लेकर प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं. नरेंद्र मोदी का प्रोटोकॉल आने के बाद जिला प्रशासन अधिकारियों के साथ बैठक करके सुरक्षा और तैयारियों की कसरत में जुट गया है.